दिल्ली-NCR में तेज बारिश, कई इलाकों में जलभराव; सड़कों पर लगा भारी जाम

नई दिल्ली। दिल्ली- NCR में आज सुबह कई इलाकों में तेज बारिश देखने को मिली। बारिश से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। सड़कें पानी से लबालब हो गई।

जलभराव के कारण कई इलाकों में जाम लग गया। जिससे लोगों का काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने आज हल्की बारिश होने का अनुमान जताया था। मौसम विभाग का कहना है कि हल्की बारिश के साथ ही आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे।

इस दौरान अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। हालांकि, मौसम विभाग ने बुधवार व बृहस्पतिवार को तेज बारिश होने के संकेत दिए हैं। ऐसे में लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है।

दिल्ली में दो-तीन  से ठीक बारिश के दौर नहीं चला है। अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश हो रही है और वह भी कम समय के लिए। हवाएं भी कम समय के लिए ही चल रही है। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर में उमस और गर्मी का आलम है।

दूसरी ओर उत्तराखंड में भूस्खलन के चलते बदरीनाथ हाईवे पर वाहनों की आवाजाही करीब चार घंटे तक बाधित रही। मैदानी राज्यों में भी लोगों को जलभराव की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड समेत पांच राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश में मंगलवार के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जबकि अन्य कई राज्यों के लिए यलो अलर्ट है।

Back to top button