सीएम धामी का निवेशकों पर प्रभाव, UK में 12500 करोड़ रुपये का MoU साइन  

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ब्रिटेन के चार दिवसीय दौरे से वापस लौटे चुके हैं। ब्रिटेन दौरे में उन्होंने उत्तराखंड को निवेश करने योग्य राज्य के रूप में प्रस्तुत करने में सफलता प्राप्त की। यह उनका ही प्रभाव रहा कि इस अवधि में 12500 करोड़ रुपये के निवेश करार पर हस्ताक्षर किए गए। साथ ही ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय मूल के निवेशकों ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से उनके इस प्रयास की सराहना की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ब्रिटेन दौरे के दौरान उत्तराखंड के पर्यटन क्षेत्रों व सुदूर क्षेत्रों को रोपवे से जोड़ने का सफल प्रयास किया। साथ ही राज्य में रोपवे मैन्युफैक्चरिंग पार्क विकसित करने की संभावनाओं को भी बलवती किया। उन्होंने उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों के लिए केबल कार व्यवस्था विकसित करने और औली, दयारा बुग्याल और मुनस्यारी में शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देने एवं विंटर डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करने के लिए निवेश करार भी किए।

निवेश से बदलेगी तस्वीर

उत्तराखंड में एक सेंटर ऑफ एक्सीलेंस विकसित करने के साथ ही उन्होंने विभिन्न कंपनियों के 80 प्रतिनिधिमंडलों के साथ बैठक कर निवेश करार कराने में सफलता प्राप्त की। मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम को लेकर भारतीय मूल के ब्रिटिश व्यावसायी भी उत्साहित दिखे।

सीएम धामी का आना गर्व का क्षण

ब्रिटेन के उद्यमी राम गुप्ता ने इंटरनेट मीडिया में लिखा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का व्यक्तिगत रूप से ब्रिटेन आकर निवेशकों से बात करना एक गर्व का क्षण था। उन्होंने बताया कि उनके खूबसूरत राज्य में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। एक अन्य उद्यमी मनीषा कपूर ने लिखा कि वह मुख्यमंत्री के भाषण से काफी प्रभावित हुई हैं। वह इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर काफी खुश हैं।

लंदन में दिया फिट इंडिया मूवमेंट का संदेश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी सजग रहते हैं। वह अपने दौरों में अक्सर इंटरनेट मीडिया में अपनी मॉर्निंग वाक की तस्वीर साझा करते रहते हैं। इंग्लैंड दौरे से लौट कर उन्होंने इंटरनेट मीडिया में एक वीडियो पोस्ट किया है।

जिसमें उन्होंने लिखा, लंदन यात्रा के दौरान मॉर्निंग वॉक। जीवन की सबसे बड़ी पूंजी उत्तम स्वास्थ्य है। इस कारण कार्यक्षेत्र में कितनी भी व्यस्तता हो, मॉर्निंग वाक अथवा व्यायाम के लिए समय निकाल लेता हूं। सभी मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संचालित फिट इंडिया मूवमेंट में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

Back to top button